चौंका देने वाला! टेक अरबपति माइकल गोगुएन ने 5000 महिलाओं के साथ यौन मुठभेड़ों की स्प्रेडशीट रखी, हर्जाने में $800 मिलियन का मुकदमा अंतर्राष्ट्रीय व्यापार

नई दिल्ली: न्यूयॉर्क पोस्ट की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि टेक अरबपति माइकल गोगुएन पर चार पूर्व कर्मचारियों द्वारा लगभग $800 मिलियन के हर्जाने का फिर से मुकदमा दायर किया गया है।

माइकल गोगुएन प्रमुख सिलिकॉन वैली वेंचर कैपिटल फर्म सिकोइया कैपिटल में पूर्व भागीदार थे। यह पहली बार नहीं है जब गोगुएन पर यौन शोषण का मुकदमा चलाया गया है। कुछ साल पहले एक महिला ने दावा किया था कि गोगुएन ने एक दशक से अधिक समय तक उसका यौन शोषण किया। मार्च 2016 में सिकोइया कैपिटल को मुकदमे के बारे में पता चलने के बाद माइकल गोगुएन को बर्खास्त कर दिया गया था। गोगुएन, जो 1996 में कैलिफोर्निया स्थित फर्म मेनलो पार्क में शामिल हुए, ने बाद में एक सुरक्षा फर्म एमिन्टर ग्रुप एलएलसी की स्थापना की।

गोगुएन के अमीनटोर ग्रुप एलएलसी में काम करने वाले चार पूर्व कर्मचारियों ने हर्जाने में $800 मिलियन का मुकदमा दायर किया है। कंपनी ने ऐप्पल, सिस्को, गूगल, यूट्यूब, पेपाल और इंस्टाग्राम जैसी शीर्ष फर्मों को वित्त पोषित किया। रिपोर्ट्स के मुताबिक गोगुएन की कुल संपत्ति 5 अरब डॉलर है।

न्यूयॉर्क पोस्ट के अनुसार, 135 पन्नों की शिकायत में उन पर व्हाइटफिश, मोंटाना शहर में स्थानीय कानून प्रवर्तन को नियंत्रित करने का आरोप लगाया गया है। इसमें आगे कहा गया है कि गोगुएन के पास एक बार में कई “सुरक्षित घर” और एक “बूम बूम” कमरा है, जहां वह युवतियों को ले गया और उनका यौन शोषण किया। चौंकाने वाली शिकायत में यह भी उल्लेख किया गया है कि गोगुएन 5000 से अधिक महिलाओं के साथ अपने यौन मुठभेड़ों का दस्तावेजीकरण करने के लिए एक स्प्रेडशीट रखता है, जो ‘सुरक्षित घर’ और ‘बूम बूम’ कमरे हैं।

Source link

Tags:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *