Shahjahanpur -रूट डायवर्जनः लखनऊ-दिल्ली हाईवे पर 18 को चलेंगे सिर्फ रैली के वाहन

रोजा रेलवे ग्राउंड में प्रधानमंत्री की रैली की तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है।
शाहजहांपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 18 दिसंबर को होने वाली रैली के मद्देनजर रूट डायवर्जन तय कर लिया गया है। रैली में शामिल होने जा रहे वाहनों को छोड़कर अन्य वाहनों को दूसरे रास्तों से निकाला जाएगा। लखनऊ-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर बरेली मोड़ से लेकर सभास्थल के आगे जमुका तिराहे तक रैली के अतिरिक्त अन्य सभी वाहन पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेंगे।

बरेली मोड़ से हरदोई चौराहे तक केवल वही वाहन जा सकेंगे, जिन्हें चौराहे से मुड़कर हरदोई की ओर जाना है। दरअसल रैली में हरदोई, बदायूं, फर्रुखाबादी, खीरी, पीलीभीत, बरेली से भी लोग आएंगे, इसलिए यातायात का रूट परिवर्तन उसी के मुताबिक तय किया है। एसपी एस. आनंद ने बताया कि रूट परिवर्तन के स्थानों पर पुलिस तैनात रहेगी।

जनपद के बाहर डायवर्जन

-लखनऊ से वाया सीतापुर होकर आने वाले वाहनों का डायवर्जन-जनपद लखीमपुर में थाना मैगलगंज के औरंगाबाद तिराहा से औरंगाबाद, बर्वर, मोहम्मदी होते हुए जनपद बरेली, पीलीभीत अपने गन्तव्य को जा सकेंगे।

-बरेली से लखनऊ की तरफ जाने वाले वाहनों का डायवर्जन-बरेली के पीलीभीत बाइपास से होते हुए पीलीभीत, पूरनपुर, खुटार से लखीमपुर खीरी होते हुए अपने गन्तव्य को जा सकेंगे।

जनपद के अंदर डायवर्जन

1-जनपद शाहजहांपुर में थाना कटरा के कटरा चौराहा से डायवर्जन।

– जो भी वाहन अन्यत्र मार्गों से होकर बरेली की तरफ से शाहजहांपुर की तरफ आ जाते हैं। उनमें केवल रैली के वाहनों को छोड़कर अन्य सभी प्रकार के वाहनों को कटरा चौराहा से जलालाबाद के याकूबपुर तिराहा होते हुए अल्हागंज के हुल्लापुर चौराहा से अपने गन्तव्य को जाएंगे। फर्रुखाबाद की तरफ आने वाले वाहनों में से रैली के वाहनों को छोड़कर शेष सभी वाहनों को जलालाबाद तिराहे से थाना कटरा होते हुए गंतव्य को भेजा जाएगा।

2- शाहजहांपुर में जमुका तिराहा थाना रोजा से डायवर्जन।

– सीतापुर से शाहजहांपुर की तरफ आने वाले वाहनों को (रैली वाहनों को छोड़कर) जमुका तिराहे से अटसलिया, दियूरिया मोड़ होते हुए गंतव्य को भेजा जाएगा। खीरी या मोहम्मदी की तरफ से आने वाले वाहनों को (रैली वाहनों को छोड़कर) दियूरिया मोड़ से डायवर्ट कर अटसलिया, जमुका होते जनपद सीतापुर की तरफ भेजा जाएगा।

3- शाहजहांपुर में सतवा रिंग रोड तिराहा थाना निगोही एवं नियामतपुर रोड तिराहा थाना सिंधौली तथा दियूरिया मोड़ रिंग रोड थाना रोजा से किसी भी दशा में किसी भी प्रकार का कोई वाहन शहर की तरफ पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेगा।

4-हरदोई मोड़ चौराहा थाना आरसी मिशन डायवर्जन।

-हरदोई चौराहा से मेजबान की तरफ आने वाले सभी वाहन (रैली वाहनों को छोड़कर) पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेंगे।

5-बरेली मोड़ चौराहा (थाना कोतवाली) डायवर्जन।

-बरेली मोड़ चौराहा से हरदोई चौराहा की तरफ केवल रैली में आने वाले वाहनों एवं हरदोई की तरफ जाने वाले वाहनों को छोड़कर शेष सभी वाहन प्रतिबंधित रहेंगे।

6-नगरिया मोड़ (थाना तिलहर) डायवर्जन-नगरिया मोड़ से रिंग रोड की तरफ रैली में आने वाले वाहनों को नहीं जाने दिया जाएगा। उन्हें बरेली मोड़ की तरफ भेजा जाएगा।

यह रहेगी पार्किंग की व्यवस्था

-लखीमपुर, सीतापुर से आने वाले बड़े वाहनों (बस, ट्रैक्टर ट्रॉली, चार पहिया वाहन) की पार्किंग रेलवे रैक नंबर-1 व नंबर-2 (जमुका तिराहे से पार्किंग की दूरी 1.5 किमी)

-हरदोई, बदायूं, बरेली से आने वाले बड़े वाहनों की पार्किंग सहारा फील्ड ग्राउंड (हरदोई बाइपास चौराहे से पार्किंग की दूरी दो किमी) में होगी।

-सभी दो पहिया वाहनों की पार्किंग रोजा सब्जी मंडी और एफसीएल गोदाम के अंदर होगी।

-शाहजहांपुर के बंडा, खुटार, पुवायां, निगोही सिंधौली व रोजा से आने वाले बड़े वाहनों के लिए रेलवे रैक नंबर एक व दो ग्राउंड में होगी।

-कटरा, कलान, तिलहर, जैतीपुर, जलालाबाद, कांट, भावलखेड़ा, सदर से आने वाले वाहन सहारा फील्ड ग्राउंड पर खड़े होंगे।

प्रधानमंत्री की रैली के लिए बनाए गए पार्किंग स्थल को जाने वाले रास्ते की मरम्मत कराई गई।

प्रधानमंत्री की रैली के लिए बनाए गए पार्किंग स्थल को जाने वाले रास्ते की मरम्मत कराई गई।- फोटो : SHAHJAHANPUR

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *