Ghaziabad – छात्र का सिर बैट से फोड़ा, गई याददाश्त

छात्र का सिर बैट से फोड़ा, गई याददाश्त

– भोपुरा की डिफेंस कालोनी का मामला, बच्चे की हालत गंभीर
माई सिटी रिपोर्टर
साहिबाबाद। भोपुरा की डिफेंस कॉलोनी में क्रिकेट खेलने के दौरान दसवीं के छात्र हर्ष पर साथी छात्र ने बैट से हमला कर दिया। पिता मुकेश का कहना है कि बेटे के सिर पर तीन बार बैट से हमले के कारण उसकी याददाश्त चली गई। चिंताजनक हालत में उसे दिल्ली के जीटीबी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे राम मनोहर लोहिया अस्पताल रेफर कर दिया। घटना नौ अप्रैल की है। चिकित्सकों के परामर्श पर पिता ने छात्र को शांत माहौल के लिए गौतमबुद्घनगर अपने भाई के घर भेज दिया है। पिता ने पुलिस पर कार्रवाई न करने का आरोप लगाया है।
मुकेश ने बताया कि हर्ष निजी स्कूल में दसवीं का छात्र है। वह कॉलोनी में दोस्तों के साथ क्रिकेट खेल रहा था। इस बीच दोस्तों से किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। आरोप है कि एक छात्र ने बैट से हर्ष के पैर और सिर पर हमला कर दिया। इससे वह घायल होकर जमीन पर गिर गया। मौके पर परिवार के लोग पहुंचे और छात्र को तुरंत दिल्ली के अस्पताल में भर्ती कराया। अब उनका आरोप है कि घटना के बाद उन्होंने टीला मोड़ पुलिस को लिखित शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की लेकिन पुलिस ने आरोपी छात्र के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। इतना ही नहीं, आरोपी के माता-पिता ने उनके घर आकर बदतमीजी की और मामले को दबाने के लिए कहा।
पिता की छूट गई सुपरवाइजर की नौकरी
पिता ने बताया कि वह इंदिरापुरम के एक शॉपिंग सेंटर में सुपरवाइजर की नौकरी करते थे। बेटे के इलाज के दौरान वह अस्पताल में मौजूद थे, जिस वजह से वह ड्यूटी नहीं जा पाए और प्रबंधन ने उन्हें नौकरी से हटा दिया। इसके बाद परिवार के लोग काफी परेशान रहने लगे।
एक माह बाद दर्ज हुई थाने में रिपोर्ट
नौ अप्रैल की घटना के बाद पिता ने टीला मोड़ पुलिस को 11 अप्रैल को सूचना देकर कार्रवाई की मांग की, लेकिन उनका आरोप है कि पुलिस ने उन्हें कई बार थाने-चौकी के चक्कर कटाए और 15 मई को आरोपी छात्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।
टीला मोड़ थाना प्रभारी महावीर सिंह ने बताया कि छात्र पर हमले के मामले में अस्पताल से सप्लीमेंटरी रिपोर्ट देरी से मिली थी। विवेचना में उसमें नई धारा जोड़ी गई है। आरोपी को जल्द पकड़कर पूछताछ की जाएगी।

Source link

Tags:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *