Exclusive: न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान डियोन नैश का कहना है कि राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के मुख्य कोच के रूप में बेहतरीन होंगे। क्रिकेट खबर

भारत के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़, जिन्हें ‘द वॉल’ के नाम से जाना जाता है, उनके अविश्वसनीय टेस्ट मैच रिकॉर्ड के लिए कड़ी परीक्षा होगी क्योंकि उद्घाटन विश्व टेस्ट चैंपियंस न्यूजीलैंड गुरुवार (25 नवंबर) से कानपुर में उपविजेता भारत के खिलाफ डब्ल्यूटीसी का दूसरा चक्र शुरू करेगा। ) द्रविड़, जिन्होंने कीवी टीम पर 3-0 से टी 20 श्रृंखला जीत के साथ भारतीय टीम के साथ अपने मुख्य कोच के रूप में शुरुआत की, को जल्दी से गियर बदलने की आवश्यकता होगी क्योंकि अजिंक्य रहाणे की अगुवाई वाली टीम ब्लैक कैप्स के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला शुरू कर रही है।

न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान और हरफनमौला खिलाड़ी डायोन नैश का मानना ​​है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने रवि शास्त्री की जगह द्रविड़ को मुख्य कोच नियुक्त करते हुए एक बेहतरीन विकल्प चुना है। उन्होंने कहा, ‘द्रविड़ एक बेहतरीन कोच साबित होंगे क्योंकि वह पूरी तरह पेशेवर हैं। हालांकि, जब अंतरराष्ट्रीय टीमों की बात आती है, तो खिलाड़ियों के साथ समय और संबंध भी महत्वपूर्ण होते हैं। समय से मेरा मतलब है, टीम को सही खांचे में आने के लिए अपनी बेल्ट के तहत कुछ जीत हासिल करने की जरूरत है, ”नैश ने ज़ी न्यूज़ इंग्लिश को एक विशेष साक्षात्कार में बताया।

द्रविड़ से पहले, उनके पूर्व भारतीय साथी अनिल कुंबले टीम के प्रभारी थे, लेकिन कप्तान विराट कोहली के साथ अनबन के बाद अनजाने में मुख्य कोच के रूप में उन्हें दरकिनार कर दिया गया था। नैश का मानना ​​है कि कोच के लिए खिलाड़ियों के साथ संबंध सबसे अहम होते हैं।

“आपके पास दुनिया का सबसे अच्छा कोच हो सकता है लेकिन अगर वह खिलाड़ियों के साथ आमने-सामने नहीं देखता है, तो वह कभी भी सफल नहीं होगा। द्रविड़ एक सफल इकाई में कदम रखेंगे और उनसे अधिक जीत और ट्राफियां लाने की उम्मीद की जाएगी, ”नैश ने महसूस किया।

पूर्व कीवी तेज गेंदबाज की मैदान पर द्रविड़ से लड़ाई हो चुकी है अपने खेल के दिनों में विशेष रूप से 90 के दशक के उत्तरार्ध में। नैश टीम के अभिन्न अंग में से एक थे जब द्रविड़ ने 1999 में हैमिल्टन में न्यूजीलैंड के खिलाफ 190 रनों की पारी खेली थी। “जब कोचिंग की बात आती है तो यह समय के बारे में है। अगर द्रविड़ लगातार कुछ बड़ी सीरीज जीत सकते हैं तो उनकी स्थिति सुरक्षित हो जाएगी।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *