Delhi News : हर सप्ताह एक सड़क सुधारेगा एनडीएमसी,  वन रोड-वन वीक पहल की शुरुआत

नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) अपने क्षेत्र की एक सड़क हर सप्ताह सुधारेगा। रविवार को उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने एनडीएमसी की वन रोड-वन वीक पहल की शुरुआत की। इस पहल के तहत सुप्रीम कोर्ट के चारों ओर तिलक मार्ग और भगवान दास रोड के फुटपाथ, पटरियों की मरम्मत की जाएगी। इस मौके पर उपराज्यपाल ने एनडीएमसी को 15 सड़कों को प्राथमिकता के आधार पर सुधारने के निर्देश दिए।

रविवार को उपराज्यपाल ने इंटरलॉकिंग ब्लॉक बिछाने, पेड़ों की छंटाई, ग्रिल की पेंटिंग और रोड मार्किंग जैसे कार्यों का निरीक्षण किया। उन्होंने नई दिल्ली क्षेत्र में तिलक मार्ग और अन्य सड़कों के सुधार कार्यों को एक-एक करके टुकड़े के बजाय व्यापक रूप से एकमुश्त किए जाने पर जोर दिया। इनमें फुटपाथ की मरम्मत, सफेदी, पेंटिंग, सौंदर्यीकरण, रेलिंग, रैंप, कर्ब स्टोन, सेंट्रल वर्ज, बिजली के खंभों के उचित रखरखाव और सभी प्रकार के अतिक्रमण को हटाने का कार्य भी शामिल है।

उन्होंने सड़क किनारों पर हरित पट्टी के रखरखाव और सुरक्षा के साथ-साथ सड़कों की दैनिक सफाई और स्वच्छता पर भी जोर दिया। उन्होंने नई दिल्ली के हरित क्षेत्र को बनाए रखने और संरक्षित करने के लिए ठोस कदम उठाने के भी निर्देश दिए। इस अवसर पर एनडीएमसी के अध्यक्ष अश्विनी कुमार, उपाध्यक्ष सतीश उपाध्याय, सदस्य कुलजीत सिंह चहल और सचिव विक्रम सिंह मलिक अन्य वरिष्ठ अधिकारियों भी मौजूद थे।

Source link

Tags:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *