Bahraich – झूलते हाइटेंशन तारों के विरोध में ग्रामीणों का प्रदर्शन

नवाबगंज (बहराइच)। सड़कों के किनारे व खेतों में ढीले होकर झूल रहे हाईटेंशन तारों के चलते आये दिन दुर्घटनाएं हो रही हैं। नवाबगंज थाना क्षेत्र में बीते दिनों बरातियों से भरी बस हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ चुकी है। इसे देखते हुए झूलते तारों को कसने के लिए सोमवार को ग्रामीणों ने प्रदर्शन व नारेबाजी की।

नवाबगंज थानाक्षेत्र के बाबागंज-मल्हीपुर मार्ग, नूरी चौराह, चनैनी, माल्ही चौराहा आदि संपर्क मार्गों के किनारे बिजली की हाईटेंशन लाइन के तार झूल रहे हैं। यही नहीं रिहायशी इलाकों में लोगों के घरों के आसपास भी बिजली के तार काफी नीचे हैं जिससे ग्रामीणों में दुर्घटना की आशंका बनी हुई है। इसे देखते हुए सोमवार को ग्रामीण जाबिर, शरीफ खान, वीरेंद्र कुमार, अब्दुल सलाम, अब्दुल कलाम खान, अयाज खान, रिजवान, गुड्डू कश्यप आदि ग्रामीणों ने बिजली महकमे के विरोध में प्रदर्शन किया और विभाग से झूलते तारों को कसने की मांग की।
धरना-प्रदर्शन व नारेबाजी कर ग्रामीणों ने विद्युत अभियंता से झूलते तारों को कसवाने की मांग की। ग्रामीण जुबेर, साबित राम आदि ने बताया कि झूलते तारों के कारण आए दिन दुर्घटनाएं होती रहती हैं फिर भी विभाग के जिम्मेदार मौन हैं। क्षेत्रीय विद्युत उपभोक्ताओं को कई बार इस संबंध में शिकायती पत्र दिया गया, लेकिन जिम्मेदारों ने कोई ध्यान नहीं दिया।

Source link

Tags:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *