2022 राम प्रोमास्टर समीक्षा, मूल्य निर्धारण, और चश्मा

अवलोकन

पूर्ण आकार की वैन जैसे कि 2022 राम प्रोमास्टर को नौकरियों की एक विस्तृत श्रृंखला को संभालने के लिए बनाया गया है, यही वजह है कि उनकी क्षमता और विन्यास सर्वोपरि है। इस टक्कर मारना कार्गो वैन, विंडो वैन, चेसिस कैब, और कटअवे बॉडी स्टाइल में 1500, 2500, और 3500 मॉडल के रूप में उपलब्ध है, साथ ही दो उपलब्ध छत की ऊंचाई और तीन उपलब्ध व्हीलबेस लंबाई। फोर्ड ट्रांजिट तथा मर्सिडीज-बेंज स्प्रिंटर दोनों समान विकल्प प्रदान करते हैं, लेकिन वे ऑल-व्हील ड्राइव, उच्च टो रेटिंग और शांत केबिन भी प्रदान करते हैं। ProMaster केवल फ्रंट-व्हील ड्राइव और 280-hp V-6 पावरट्रेन के साथ उपलब्ध है। जबकि वे विशेषताएँ इसकी क्षमताओं को सीमित करती हैं, यह दोनों में से किसी की तुलना में उच्च पेलोड क्षमता प्रदान करती है पायाब तथा मर्सिडीज. 2022 प्रोमास्टर वैन में लोकप्रिय मानक सुविधाओं के साथ एक आधुनिक इंफोटेनमेंट सिस्टम भी है, और ड्राइवर-सहायता तकनीक का इसका रोस्टर व्यापक है, जो एक साथ इसे व्यापक अपील देते हैं।

2022 के लिए नया क्या है?

2022 राम प्रोमास्टर लाइनअप प्राप्त करता है a नई संचरण और उन्नत प्रौद्योगिकी. पूर्व एक नौ-गति स्वचालित है जो पुरानी छह-गति इकाई की जगह लेती है। उत्तरार्द्ध में 360-डिग्री कैमरा सिस्टम, स्वचालित हाई-बीम, अनुकूली क्रूज नियंत्रण, लेन-कीपिंग असिस्ट, फ्रंट पार्किंग सेंसर, और बहुत कुछ जैसे ड्राइवर सहायता शामिल हैं। अंदर, ProMaster एक महत्वपूर्ण बदलाव से लाभान्वित होता है, इसमें एक अपडेटेड इंस्ट्रूमेंट पैनल और एक नया उपलब्ध सेकेंड-रो-सीटिंग पैकेज शामिल है। इसके अलावा, नए एचवीएसी नियंत्रण, अधिक चार्जिंग पोर्ट और एक आधुनिक इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एक नया डिज़ाइन किया गया केंद्र स्टैक है। पुराना 5.0-इंच डिस्प्ले चला गया है, जिसे मानक 7.0- या वैकल्पिक 10.0-इंच टचस्क्रीन द्वारा बदल दिया गया है। दोनों वायरलेस ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, अमेज़ॅन एलेक्सा वॉयस असिस्टेंट और वाई-फाई हॉटस्पॉट के साथ मानक आते हैं। एक वायरलेस डिवाइस चार्जर भी नया उपलब्ध है।

मूल्य निर्धारण और कौन सा खरीदना है

राम प्रोमास्टर लाइनअप से सबसे किफायती विकल्प बेस मॉडल 1500 कार्गो वैन है। एक समझदार कार्य वैन की तलाश करने वाले खरीदारों के लिए, मानक उपकरणों के उपयोगी वर्गीकरण के लिए 1500 एक बढ़िया विकल्प है। सूची में एक रियर स्टेप बम्पर, एक स्लाइडिंग पैसेंजर-साइड डोर, और एक स्प्लिट स्विंग-आउट रियर डोर शामिल है, जो सभी कार्गो को अंदर और बाहर निकालना आसान बनाते हैं। अंदर की तरफ 7.0 ​​इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एयर कंडीशनिंग और मैन्युअल रूप से एडजस्ट होने वाला टेलिस्कोपिक स्टीयरिंग कॉलम है। यदि आपको अतिरिक्त रस्सा या पेलोड क्षमता की आवश्यकता है, तो अधिक महंगा 2500 या 3500 इसे प्रदान करते हैं।

इंजन, ट्रांसमिशन और प्रदर्शन

सभी प्रोमास्टर वैन 3.6-लीटर वी-6 इंजन से प्रेरित हैं जो 280 हॉर्सपावर और 260 पाउंड-फीट टॉर्क प्रदान करता है। नौ-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन आगे के पहियों को पावर भेजता है। हमने नौ-गति के साथ ProMaster का परीक्षण नहीं किया है, लेकिन एक पुराने छह-गति स्वचालित के साथ इसे 8.1 सेकंड में शून्य से 60 मील प्रति घंटे कर दिया. यह एक ठोस प्रदर्शन है, लेकिन इस सेगमेंट की अन्य वैन तेज हैं। उदाहरण के लिए, फोर्ड ट्रांजिट एक ही स्प्रिंट को मात्र 6.8 सेकंड में बनाया, और निसान NV रन पूरा करने में 7.5 सेकंड का समय लगा. ProMaster 6910 पाउंड तक टो कर सकता है, लेकिन ट्रांजिट (7500 पाउंड) जैसे प्रतिद्वंद्वियों की तुलना में यह अभी भी कम रस्सा शक्ति है। हालांकि, राम वैन अपनी मजबूत पेलोड क्षमता के साथ क्षतिपूर्ति करती है। यह 4680 पाउंड तक समायोजित कर सकता है, जो इसे ट्रांजिट की तुलना में उच्च पेलोड रेटिंग देता है। जब समग्र हैंडलिंग की बात आती है, तो राम प्रोमास्टर अपने कई प्रतिद्वंद्वियों की तुलना में उल्लेखनीय रूप से कम परिष्कृत होता है। स्टीयरिंग सिस्टम ढीला और सुन्न है, और प्रतिस्पर्धी वैन बेहतर सवारी गुणवत्ता प्रदान करते हैं।

ईंधन अर्थव्यवस्था और वास्तविक दुनिया एमपीजी

प्रोमास्टर जैसे पूर्ण आकार के वैन को ईंधन-अर्थव्यवस्था मानकों से छूट दी गई है। नतीजतन, राम वैन का परीक्षण नहीं किया गया है ईपीए. हमने नौ-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ प्रोमास्टर का परीक्षण नहीं किया है, लेकिन हमारे समय के दौरान पुराने छह-स्पीड ऑटोमैटिक के साथ प्रोमास्टर के साथ, हमने 14 mpg की ईंधन अर्थव्यवस्था देखी। यह उस माइलेज के बराबर है जिसे हमने फोर्ड ट्रांजिट के साथ देखा है और उस माइलेज से बेहतर है जिसे हमने a . के साथ देखा है निसान एनवी (11 एमपीजी)।

आंतरिक, आराम और कार्गो

प्रोमास्टर ड्राइवर को सड़क का विस्तृत, चौड़ा-कोण दृश्य प्रदान करता है। प्रतिद्वंद्वी वैन की तुलना में केबिन अधिक संयमी दिखता है पायाब तथा मर्सिडीज बेंज, लेकिन समग्र डिजाइन यथोचित आकर्षक है। जबकि आंतरिक सामग्री में मुख्य रूप से कठोर टिकाऊ प्लास्टिक होते हैं, डैशबोर्ड में आधुनिक तकनीक का एक मेजबान शामिल होता है। उदाहरण के लिए, गेज क्लस्टर में 7.0-इंच कॉन्फ़िगर करने योग्य डिस्प्ले और वायरलेस डिवाइस चार्जर दोनों उपलब्ध हैं। राम वैन के डैश में ग्लोवबॉक्स के नीचे एक बड़ा और आसानी से पहुँचा जा सकने वाला स्टोरेज ट्रे भी है। जो लोग एक से अधिक लोगों को शटल करना चाहते हैं, वे क्रू वैन पैकेज का विकल्प चुन सकते हैं, जिसमें सीटों की दूसरी पंक्ति शामिल है जो तीन लोगों तक फिट हो सकती है। ProMaster एक बड़ी खामी के साथ आता है, हालाँकि: सड़क का शोर। केबिन के बाहर ट्रैफिक के शोर को दूर रखने के लिए राम कुछ प्रतिद्वंद्वियों की तरह प्रभावी नहीं है।

इंफोटेनमेंट और कनेक्टिविटी

प्रत्येक प्रोमास्टर एक उपयोगकर्ता के अनुकूल इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ आता है जो 7.0-इंच टचस्क्रीन के माध्यम से फ़नल करता है। इससे भी बड़ी 10.0-इंच इकाई भी उपलब्ध है। दोनों टचस्क्रीन का उपयोग करते हैं नवीनतम Uconnect5 सॉफ्टवेयर, जो ओवर-द-एयर अपडेट की अनुमति देता है और सदस्यता-आधारित वाई-फाई हॉटस्पॉट प्रदान करता है। इसी तरह, ये इकाइयाँ दो उपकरणों को एक साथ ब्लूटूथ के माध्यम से कनेक्ट करने की अनुमति देती हैं, जिसमें वायरलेस Apple CarPlay और Android Auto शामिल हैं, और इनमें Amazon Alexa वॉयस-असिस्टेंट फीचर है।

सुरक्षा और चालक-सहायता सुविधाएँ

ProMaster कई मानक और वैकल्पिक प्रदान करता है चालक-सहायता सुविधाएँ. इसे डिजिटल रियरव्यू मिरर के साथ भी ऑर्डर किया जा सकता है। प्रोमास्टर के क्रैश-टेस्ट परिणामों के बारे में अधिक जानकारी के लिए, राष्ट्रीय राजमार्ग यातायात सुरक्षा प्रशासन पर जाएँ (NHTSA) और राजमार्ग सुरक्षा बीमा संस्थान (आईआईएचएस) वेबसाइटों। प्रमुख सुरक्षा सुविधाओं में शामिल हैं:

        • मानक आगे-टकराव की चेतावनी और स्वचालित आपातकालीन ब्रेकिंग
        • स्टैंडर्ड ब्लाइंड-स्पॉट मॉनिटरिंग और रियर क्रॉस-ट्रैफिक अलर्ट
        • स्टॉप-एंड-गो तकनीक के साथ उपलब्ध अनुकूली क्रूज नियंत्रण

वारंटी और रखरखाव कवरेज

प्रोमास्टर की वारंटी कवरेज फोर्ड द्वारा दी जाने वाली वारंटी के बराबर है, लेकिन आपको निसान एनवी के साथ लंबी सुरक्षा मिलेगी।

          • सीमित वारंटी तीन साल या 36,000 मील . को कवर करती है
          • पावरट्रेन वारंटी पांच साल या 60,000 मील . को कवर करती है
          • कोई मानार्थ अनुसूचित रखरखाव नहीं

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *