हाईवे किनारे अतिक्रमणकारियों पर चला प्रशासन का बुलडोजर

एसडीएम सदर बोले, अतिक्रमण हट जाने से नहीं होगी बारिश में कोई समस्या

ओयल। चौकी क्षेत्र अंतर्गत लखीमपुर-सीतापुर फोरलेन के दोनों ओर नालों पर किए अतिक्रमण पर प्रशासन ने बुल्डोजर चलाकर नालों को कब्जा मुक्त करा लिया। इससे पहले नगर पंचायत ने उद्घोषणा करा कर अतिक्रमणकारियों को स्वत: ही नालों पर से अतिक्रमण हटाने को कहा था।
चेतावनी के बाद कुछ दुकानदारों ने तो स्वत: ही अतिक्रमण हटा लिया। कुछ लोगों ने जगह खाली नहीं की, उन्हें निर्माण बुल्डोजर से ढहा दिए गए। इस दौरान एसडीएम सदर राजेश कुमार, ईओ नगर पंचायत ओयल सात्यकि शुक्ला, कानूनगो अंकित त्रिपाठी, लेखपाल उत्तम मौर्य और पंकज तोमर के साथ पुलिस बल शामिल रहा।
एसडीएम सदर ने कहा कि आगामी बरसात के दिनों में जलभराव आदि की समस्या न हो और मार्ग से निकलने वाले वाहनों और राहगीरों को अतिक्रमण के चलते समस्या न होने पाए इसलिए शासन की मंशानुरुप नालों पर दुकानदारों द्वारा किए अवैध कच्चे व पक्के अतिक्रमण को खाली कराया जा रहा है।
एसडीएम ने हटवाया खलिहान से अतिक्रमण
लखीमपुर खीरी। एसडीएम सदर राजेश कुमार ने सदर तहसील के ग्राम पहाड़ापुर की गाटा संख्या 693 रकबा 0.252 हेक्टेयर भूमि पर कब्जे की शिकायत पर एसडीएम ने क्षेत्रीय लेखपाल राजेश शुक्ला से जांच करवाकर अवैध अतिक्रमण को ढहाया।
उक्त भूमि की कीमत लगभग 30 लाख थी। इसके अलावा इसी भूमि पर खड़ी एक अन्य बाउंड्रीवॉल को भी ढहाया गया। एसडीएम ने बताया कि जहां भी सरकारी भूमि पर अवैध रूप से कब्जा एवं अतिक्रमण किया हो तो इसकी सूचना दें, तत्काल अतिक्रमण हटवा कर जमीन को कब्जा मुक्त कराया जाएगा, वहीं सूचना देने वाले का नाम भी गुप्त रखा जाएगा। संवाद
तालाब, खलिहान, चकमार्ग, चकमार्ग से कब्जे हटवाए
मोहम्मदी। पिछले बीस दिनों में राजस्व और पुलिस की संयुक्त टीम ने 32 तालाब, 24 नाली, 224 चक मार्ग, नौ खलिहान, पांच बारात घर, तीन पौधरोपण की भूमि, आठ खेल मैदान, 19 चारागाह, 18 नवीन परती, 16 श्मशान घाट आदि से कब्जा हटाए।
70 पट्टेदारों को उनकी भूमि पर कब्जा दिलाया गया। कब्जा कराए गए चकमार्ग ग्राम प्रधान के सुपुर्द किए गए। ग्राम प्रधान को मिट्टी पटाई का कार्य प्रारम्भ कराने के लिए निर्देशित किया गया। इसके अतिरिक्त ग्राम मानाखेडा में चकमार्ग की पैमाइश के बाद अवैध हटवाकर ग्राम प्रधान के सुपुर्द किया गया। इसके साथ ही पट्टेदारों को भी उनकी भूमियों पर कब्जे दिलवाए गए। एसडीएम ने बताया कि ग्राम गदनापुर परगना पसगवां में पट्टेदार को कब्जा दिलवाया गया। कई जगह बुलडोजर चलाकर कब्जा हटवाया गया है। इस तरह प्रतिदिन तहसील की टीमें अवैध कब्जा दिलाने का प्रयास कर रही हैं। संवाद

Source link

Tags:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *