श्रीगंगानगर में फिर मिला रहस्यमयी पाकिस्तानी गुब्बारा, भारत-पाकिस्तान सीमा पर उर्दू में लिखा संदेश

श्रीगंगानगर. राजस्थान (Rajasthan) के श्रीगंगानगर (sri ganganagar) के राजियासर थाना क्षेत्र में गोपालसर में संदिग्ध पाकिस्तानी गुब्बारा मिलने से ग्रामीणों में हड़कंप मच गया. किसान इंद्राज भारती के खेत में पाकिस्तानी गुब्बारा पड़ा होने की सूचना पर राजियासर थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर संदिग्ध पाकिस्तानी गुब्बारे को अपने कब्जे में ले लिया और जांच शुरू कर दी है. प्राथमिक जांच में सीमा पार पाकिस्तान से आए गुब्बारे पर उर्दू भाषा में कुछ लिखा हुआ है जिसकी जांच पड़ताल की जा रही है. गौरतलब है कि राजस्थान का सरहदी जिला श्रीगंगानगर  भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित है. कई बार हवा के रुख के साथ पड़ोसी देश पाकिस्तान से गुब्बारे भारतीय सीमा में आ गिरते हैं.

अधिकांश मामलों में पाकिस्तान से उड़कर आए गुब्बारों के साथ कुछ भी संदिग्ध नहीं पाया जाता है लेकिन बावजूद इसके श्रीगंगानगर पुलिस सहित अन्य सुरक्षा एजेंसियां सीमा पार पाकिस्तान से हवा में उड़ कर आए पाकिस्तानी गुब्बारों को गंभीरता से लेते हुए इनकी जांच पड़ताल करती हैं.

भारत-पाक सीमा पर स्थित श्रीगंगानगर में अक्सर मिलते हैं पाक गुब्बारे

कुछ महीनों पहले 16 सितंबर को भी भारत-पाक सीमा पर स्थित श्रीगंगानगर जिले के घड़साना थाना क्षेत्र के 15 KWM की रोही में एक खेत में पाकिस्तानी गुब्बारा मिला था. 15 KWM की रोही के खेत में मिले पाकिस्तानी गुब्बारे पर अंग्रेजी भाषा में PIA  लिखा हुआ था. हालांकि इस गुब्बारे के साथ भी प्रारंभिक जांच में कुछ भी संदिग्ध नहीं पाया गया था, लेकिन सुरक्षा एजेंसियों और पुलिस के द्वारा इस डेढ़ फीट लंबे पाकिस्तानी गुब्बारे को अपने कब्जे में ले लिया गया था.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *