लेक्सस 2035 तक केवल इलेक्ट्रिक कारों की बिक्री करेगी

लेक्सस 2035 तक विश्व स्तर पर केवल इलेक्ट्रिक मार्के बन जाएगा, लेकिन कुछ क्षेत्रों में आंतरिक दहन मॉडल 2030 तक सेवानिवृत्त हो जाएंगे।

अन्य लक्ज़री ब्रांडों की तरह, लेक्सस टोयोटा का इलेक्ट्रिक (ईवी) मशाल वाहक बन जाएगा, जिसमें मुख्यधारा के टोयोटा ब्रांड से आगे अपस्केल मार्के आंतरिक दहन इंजनों को छोड़ देगा।

टोयोटा ने रातों-रात इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रति अपनी वचनबद्धता को बढ़ा दिया, 2030 तक 30 इलेक्ट्रिक कारों को सेगमेंट की एक विस्तृत श्रृंखला में लाने का वादा किया।

इसके अलावा, लेक्सस का लक्ष्य है कि 2030 तक उत्तरी अमेरिका, यूरोप और चीन में इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री का 100 प्रतिशत हिस्सा हो। अन्य बाजारों के लिए, “2030 तक सभी वाहन खंडों में बैटरी ईवी की पूरी लाइनअप” होगी।

इसके अलावा, लेक्सस का कहना है कि वह 2035 तक वैश्विक बिक्री का 100 प्रतिशत इलेक्ट्रिक वाहनों से आने का लक्ष्य बना रहा है।

क्या ब्रांड को अपने लक्ष्यों को प्राप्त करना चाहिए, यह वोल्वो (2030) और कैडिलैक (2030) से कुछ साल पीछे होगा, लेकिन अपनी जर्मन प्रतिस्पर्धा से आगे।

ऑडी ने प्रतिबद्ध किया है 2033 तक ईवी-ओनली जा रहा है चीन के उल्लेखनीय अपवाद के साथ, जबकि मर्सिडीज-बेंज का कहना है कि यह शुद्ध विद्युत प्रेरणा पर स्विच करेगा लेकिन केवल “जहां बाजार की स्थितियां अनुमति देती हैं”.

ब्रांड की पहली EV UX300e थी लेकिन इसकी पहली समर्पित इलेक्ट्रिक कार थी आरजेड क्रॉसओवर, अगले साल तक पूर्ण रूप से डेब्यू नहीं करेगा। कल रात की प्रेस कॉन्फ्रेंस में, हालांकि, कंपनी ने दुनिया को इसके बाहरी हिस्से पर पहली नज़र डाली।

टोयोटा bZ4X और सुबारू सोलटेरा के समान ई-टीएनजीए प्लेटफॉर्म के आधार पर, आरजेड में एक अद्वितीय बाहरी है और एक उच्च प्रदर्शन ड्राइवट्रेन होने का वादा किया गया है। (तुम पढ़ सकते हो हम यहाँ RZ के बारे में सब कुछ जानते हैं।)

टोयोटा ईवी इवेंट में ब्रांड के दो आगामी मॉडल प्रदर्शित हुए: एक बड़ा आरएक्स-क्लास क्रॉसओवर और एक आईएस-स्टाइल स्पोर्ट्स सेडान।

यह स्पष्ट नहीं है कि ये दोनों वाहन कब डेब्यू करेंगे, लेकिन शो में उनकी मौजूदगी से पता चलता है कि वे रैंक से अगले कैब होंगे।

इस श्रेणी में शीर्ष पर पहुंचना एलएफए सुपरकार का आध्यात्मिक उत्तराधिकारी होगा। द्वारा रातोंरात पूर्वावलोकन किया गया विद्युतीकृत खेल अवधारणा, यह कथित तौर पर कम 2-सेकंड रेंज में 0-100 किमी / घंटा का समय होगा और 700 किमी की रेंज देने में सक्षम बैटरी पैक के साथ आएगा।

अधिक: 2023 लेक्सस आरजेड ने खुलासा किया
अधिक: लेक्सस सुपरकार अवधारणा एक एलएफए प्रतिस्थापन का पूर्वावलोकन करती है
अधिक: टोयोटा और लेक्सस ने 16 विविध इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट पेश किए
अधिक: कौन से ब्रांड पूरी तरह से इलेक्ट्रिक हो रहे हैं और कब तक?

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *