यूपीटीईटी निरस्त… सड़कों पर देनी पड़ी ‘परीक्षा’: आगरा में बसों के लिए भटके अभ्यर्थी, लटककर की यात्रा

परीक्षा निरस्त होने के बाद परेशान हुए अभ्यर्थी

आगरा में उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी) देने आए 60 हजार से ज्यादा अभ्यर्थियों और उनके अभिभावकों को परीक्षा निरस्त होने के बाद ताजनगरी की सड़कों पर ‘परीक्षा’ देनी पड़ी। भीड़ के कारण हाईवे और एमजी रोड दो घंटे जाम रहा। परीक्षा केंद्र से बाहर निकलने के बाद सिटी बसों के लिए इंतजार किया। किसी तरह बस अड्डों पर पहुंचे तो वहां बसें नहीं मिलीं। बसों में लटक कर और खड़े होकर सफर करना पड़ा।परीक्षा निरस्त होने के बाद रविवार सुबह 11 बजे से ही अभ्यर्थियों और उनके अभिभावकों का परीक्षा केंद्रों से लौटना शुरू हो गया। ऐसे में शहर के एमजी रोड, दयालबाग, खंदारी, फतेहाबाद रोड, शमसाबाद रोड स्थित परीक्षा केंद्रों से निकले अभ्यर्थियों को सिटी बसें नहीं मिल सकीं। अभ्यर्थी बसों के लिए भटके नजर आए। रोडवेज बसों में भारी भीड़ रही।

परीक्षा निरस्त होने से उदास दिखे अभ्यर्थी

भरतपुर से आईं रीता सिंह ने बताया कि मां के साथ आई थी, लेकिन बस नहीं मिली तो 200 रुपये का ऑटो करके ईदगाह बस स्टैंड पर पहुंचीं। यहां एक घंटे बाद भरतपुर के लिए बस मिली तो वह पूरी भरी हुई थी। ईदगाह पर दोपहर दो बजे तक काफी संख्या में अभ्यर्थी और उनके अभिभावक ग्वालियर, झांसी, दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद के लिए बसों की तलाश में भटकते रहे। इसके बाद काफी संख्या में अभ्यर्थी ट्रेन पकड़ने के लिए आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर पहुंच गए।

बसों में रही मारामारी

आईएसबीटी पर हंगामा, अभ्यर्थी बोले- किराया नहीं देंगे

दोपहर एक बजे आईएसबीटी पर भी एटा, मैनपुरी, कासगंज व लखनऊ के लिए बसें नहीं थीं। अभ्यर्थियों को यहां भी बसों के लिए दो से तीन घंटे तक इंतजार करना पड़ा। इसी बीच परीक्षा निरस्त होने के बाद घर लौट रहे अभ्यर्थियों को प्रवेशपत्र के आधार पर नि:शुल्क यात्रा का मैसेज व्हाट्सएप पर आया तो अभ्यर्थी स्टेशन प्रभारी चंद्रहंस के पास पहुंच गए। अभ्यर्थियों ने हंगामा शुरू कर दिया। इस पर एआरएम जयकरन सिंह ने बताया कि इस तरह का कोई आदेश नहीं आया है। यह आदेश भविष्य में होने वाली परीक्षा के लिए था। लखनऊ के उमेश का कहना था कि एक घंटे से बस नहीं मिल सकी है। यहां जाम में फंसकर किसी तरह पहुंचे हैं।

परीक्षा निरस्त होने से उदास दिखे अभ्यर्थी

वाटरवर्क्स पर भी बसों का इंतजार

वाटरवर्क्स और भगवान टाकीज चौराहे पर भी अभ्यर्थी बसों का इंतजार करते नजर आए। फिरोजाबाद, अलीगढ़, हाथरस की ओर जाने वाले अभ्यर्थियों को भी बसें घंटों इंतजार के बाद मिल सकीं।

खिड़की से बस में घुसते युवक

‘समय से पहले पहुंचे अभ्यर्थी’

रोडवेज के आरएम मनोज पुंढीर ने बताया कि परीक्षा के लिए बसों के अतिरिक्त इंतजाम किए थे, लेकिन स्थगित होने के कारण समय पूर्व ही अभ्यर्थी बस स्टैंडों पर पहुंच गए। दोपहर बाद लखनऊ, जयपुर, कानपुर, अलीगढ़, दिल्ली रूटों पर बसों का इंतजाम कराया गया।

Source link

Tags:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *