माज़दा ने 1.5-लीटर एमएक्स -5 को कुल्हाड़ी मार दी, किनेमेटिक पोस्चर कंट्रोल जोड़ता है

माज़दा का स्थायी एमएक्स-5 कन्वर्टिबल लुक 2022 में बेस लेवल पर प्राइसर बनने के लिए तैयार है, जिसमें धीमी गति से बिकने वाला 1.5-लीटर इंजन विकल्प कुल्हाड़ी से मिलता है।

या, मज़्दा की दिलचस्प शब्दावली में, छोटा-विस्थापन97kW और 152Nm इंजन को “इस्तीफा” दिया गया है।

इसका मतलब है कि रेव-हैप्पी (वर्तमान में 135kW और 205Nm) 2.0-लीटर, छह-स्पीड मैनुअल या ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और रियर-व्हील ड्राइव के साथ, अब एकमात्र इंजन विकल्प है।

छोटे इंजन रेंज से परे सबसे अधिक रुचि, निलंबन में निर्मित नव विकसित किनेमेटिक पोस्चर कंट्रोल (केपीसी) है।

यह उच्च G-बलों पर कॉर्नरिंग करते हुए अंदर के पिछले पहिये को ब्रेक करके पीछे की ओर एक लिफ्ट-विरोधी बल उत्पन्न करता है, जिससे रोल कम हो जाता है और शरीर को अधिक स्थिर स्थिति में धकेल दिया जाता है।

ऐसा लगता है कि माज़दा के मौजूदा जी-वेक्टरिंग सिस्टम पर निर्माण किया गया है जो वाहन के वजन को स्थानांतरित करने और तेजी से दिशात्मक परिवर्तनों के तहत स्थिरता में सुधार करने के लिए इंजन के टॉर्क को कम करता है।

केपीसी प्रणाली स्पष्ट रूप से बाएं और दाएं पीछे के पहियों के बीच गति अंतर से वास्तविक समय में “मोड़ की स्थिति” निर्धारित कर सकती है, और रैखिक फैशन में “उपयुक्त मुद्रा स्थिरीकरण प्रभाव उत्पन्न करने के लिए” अपने कार्यों को बढ़ाती है।

माज़दा का कहना है कि रोज़मर्रा की ड्राइविंग स्थितियों में कोई बदलाव नहीं होता है, लेकिन आप जितना कठिन ड्राइव करते हैं, उतना ही एमएक्स -5 अपने स्वयं के मोड़ को समायोजित करता है। यह एक अच्छा विचार है कि हम इसे आजमाने के लिए उत्सुक हैं।

और क्या ट्विक किया गया है? बेस 1.5 ग्रेड के अंत का मतलब है कि सभी MX-5s अब ड्राइवर अटेंशन अलर्ट, लेन डिपार्चर वार्निंग, रियर पार्किंग सेंसर, रियर ऑटोनॉमस इमरजेंसी ब्रेकिंग और LED डे-टाइम रनिंग लाइट्स के साथ स्टैंडर्ड आते हैं।

प्लेटिनम क्वार्ट्ज मैटेलिक नाम का एक नया रंग पेश किया जाएगा, जैसा कि एक नया टेराकोटा नप्पा लेदर ट्रिम विकल्प होगा।

माज़दा ने अभी तक 2022 मज़्दा एमएक्स -5 रेंज के लिए मूल्य निर्धारण और पूर्ण विनिर्देशों की घोषणा नहीं की है, लेकिन हम आपको पोस्ट करते रहेंगे। सॉफ्ट-टॉप और RF बॉडी टाइप बने रहने की अपेक्षा करें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *