भोजपुरी एक्ट्रेस नेहा की याचिका पर हाई कोर्ट ने की सुनवाई, फेसबुक से मांगा जवाब

नई दिल्ली: भोजपुरी एक्ट्रेस नेहा श्री (Neha Shree) ने फेसबुक अकाउंट और पेज हैक होने पर दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दाखिल की थी, जिस पर कोर्ट ने फेसबुक, दिल्ली सरकार और दिल्ली पुलिस से जवाब मांगा है. नेहा (Neha Shree) ने अपनी याचिका में बताया कि उनके फेसबुक अकांउट से हैकर अश्लील फोटो और टिप्पणियां कर उनकी प्रतिष्ठा को खराब कर रहा है.

28 मार्च को होगी सुनवाई
मंगलवार को जस्टिस रजनीश भटनागर की पीठ ने इस मामले में फेसबुक, दिल्ली सरकार और दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया और उन्हें अगली सुनवाई 28 मार्च तक मामले में जवाब दाखिल करने को कहा है. एडवोकेट कार्तिके माथुर और एडवोकेट केके शुक्ला ने कोर्ट को बताया कि 20 नवंबर को फेसबुक अकाउंट हैक होने की शिकायत दर्ज कराई गई थी. उन्होंने पेज से अश्लील, अनैतिक और अवैध सामग्री को हटाने और इसे री-स्टोर करने के लिए पुलिस जांच की मांग करते हुए अदालत के निर्देश की मांग की.

शिकायत पर नहीं हुई कार्रवाई 
नेहा (Neha Shree) ने अपनी याचिका में कहा है कि उनके फेसएबुक पेज पर 40 लाख से अधिक फॉलोअर्स हैं. उनका फेसबुक पेज 19 अक्टूबर की रात को हैक कर लिया गया था. इसके बाद फेसबुक से एक ईमेल मिला, जिसमें बताया गया कि उन्हें पेज के एडमिन से हटा दिया गया है. उन्होंने तुरंत फेसबुक को पेज हैक होने के बारे में जानकारी दी थी, लेकिन पेज तक पहुंच नहीं होने के चलते उनकी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं की गई.

खराब हो रही है छवि
एक्ट्रेस ने बताया कि वह एक फेमस भोजपुरी एक्ट्रेस हैं और कई टीवी शो में काम कर रही हैं. उन्हें राष्ट्रीय गौरव पुरस्कार से भी सम्मानित किया जा चुका है. नेहा ने (Neha Shree) साल 2012 में अपना फेसबुक अकाउंट और पेज शुरू किया था. हैकिंग के 30 दिन बाद भी शहर में फेसबुक के कई ऑफिस में शिकायत के बावजूद समस्या का समाधान नहीं हुआ है. इस बीच हैकर उनके फेसबुक पेज पर अश्लील सामग्री पोस्ट करते हुए उनकी 10 में बनी छवि को खराब कर रहा है.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *