पहल : होटल में लेनी है एंट्री तो करवाए टेस्ट या लगवाए वैक्सीन, कोरोना की रोकथाम के लिए होटल संचालकों ने उठाया कदम

फरीदाबाद। कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन की आशंका को देखते हुए जिले के होटल संचालकों ने भी सतर्कता बरतनी शुरू कर दी है। उनके द्वारा कोरोना की रोकथाम के लिए खास पहल शुरू की गई है। उन्होंने अपने यहां आने वाले गेस्ट के लिए कम से कम आठ दिन पहले के आरटीपीसीआर टेस्ट रिपोर्ट और वैक्सीनेशन की दोनों डोज के सर्टिफिकेट दिखाना अनिवार्य कर दिया है।

होटल संचालकों का कहना है कि उक्त दोनों सर्टिफिकेट को दिखाने के बाद ही गेस्ट को अंदर एंट्री मिलेगी। लोकल गेस्ट को भी वैक्सीनेशन के सर्टिकिकेट दिखाने होंगे। साथ ही शादी समारोह व अन्य पार्टी के आयोजन में थर्मल स्कैनर के साथ बिना मास्क एंट्री नहीं मिलेगी। जिले में 50 से अधिक गेस्ट हाउस और होटल हैं। रोजाना सैकड़ों की संख्या में गेस्ट ठहरने पहुंचते हैं। इनमें से अधिकांश प्रदेश के दूसरे शहरों व दूसरे राज्यों के होते हैं। होटल संचालकों का कहना है कि अभी जो गेस्ट आ रहे हैं, उनसे वैक्सीनेशन के सर्टिफिकेट को देखते हैं। इसके अलावा पहचान के लिए आधार कार्ड व अन्य आईडी देखी जाती है। लेकिन दिल्ली समेत अन्य राज्यों में दस्तक दे चुके कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन से सतर्कता बरतनी शुरू कर दी गई है।

होटल संचालकों का कहना है कि लोकल या दिल्ली एनसीआर से आने वाले गेस्ट के लिए भी वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट दिखाना अनिवार्य कर दिया गया है। उन्हें भी होटल में तभी रूम दिए जाएंगे, जब वह सर्टिफिकेट दिखाएंगे होटल संचालकों का कहना है कि कोरोना काल में काफी समय तक होटल बंद रहे। इससे काफी आर्थिक परेशानी झेलनी पड़ी। ऐसे में अब होटल में आ रहे गेस्ट में से एक भी कोरोना संक्रमित पाया गया तो इससे होटल को और नुकसान उठाना पड़ सकता है।

Source link

Tags:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *