पंजाब में आगामी चुनावों के लिए अमरिंदर सिंह की पार्टी से बातचीत जारी: केंद्रीय मंत्री शेखावाटी

अमरिंदर सिंह ने चार बार पटियाला सीट का प्रतिनिधित्व किया, जबकि उनकी पत्नी परनीत कौर ने 2014 में सीट से जीत हासिल की। ​​(एएनआई फाइल तस्वीर)

शेखावत ने आरोप लगाया कि पंजाब सभी क्षेत्रों में पिछड़ रहा है और विकास के मामले में देश में शीर्ष स्थान से गिरकर 16वें स्थान पर आ गया है।

  • पीटीआई
  • आखरी अपडेट:15 दिसंबर 2021, 10:12 IST
  • पर हमें का पालन करें:

केंद्रीय मंत्री और पंजाब चुनाव के लिए भाजपा के प्रभारी गजेंद्र सिंह शेखावत ने मंगलवार को कहा कि अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब लोक कांग्रेस और भगवा पार्टी राज्य में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए हाथ मिला सकती है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में दोनों पक्षों के बीच बातचीत जारी है।

शेखावत ने कहा कि दोनों पार्टियां समान विचारधारा वाली हैं और कई मुद्दों पर समान विचार रखती हैं। वह यहां राज्य स्तरीय कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करने आए थे।

शेखावत ने आरोप लगाया कि पंजाब सभी क्षेत्रों में पिछड़ रहा है और विकास के मामले में देश में शीर्ष स्थान से गिरकर 16वें स्थान पर आ गया है। राज्य आर्थिक संकट में था, लगभग चार लाख करोड़ रुपये का भारी कर्ज था और भारी मात्रा में ब्याज का भुगतान करने की आवश्यकता थी। उन्होंने कहा कि रोजगार के क्षेत्र में भी पंजाब देश में राष्ट्रीय औसत से काफी पीछे है।

शेखावत ने भाजपा कार्यकर्ताओं से उन राजनीतिक दलों का पर्दाफाश करने को कहा जो झूठे वादे कर लोगों को बेवकूफ बनाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर तंज कसते हुए पूछा कि उन्होंने राष्ट्रीय राजधानी के लोगों से किए अपने कितने वादे पूरे किए हैं।

उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से राज्य में भाजपा सरकार के गठन के लिए कड़ी मेहनत करने का आह्वान किया। इस अवसर पर पूर्व अकाली विधायक मोहन लाल बंगा और पूर्व आईएएस अधिकारी एसआर लधर सहित 21 लोग भाजपा में शामिल हुए।

बैठक में पंजाब बीजेपी अध्यक्ष अश्विनी शर्मा, पंजाब मामलों के प्रभारी दुष्यंत गौतम और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद थे.

Source link

Tags:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *