तिहाड़ जेल में बंद गैंगेस्टर बॉबी के इशारे पर हत्या की साजिश रचने वाले दो गुर्गों समेत चार को गिरफ्तार किया

फरीदाबाद। दिल्ली में पिछले वर्ष अनुज हत्याकांड के आरोप में तिहाड़ जेल में बंद गैंगेस्टर बॉबी के इशारे पर दो गवाहों की हत्या की साजिश रचने वाले उसके दो गुर्गों को तीन दिन पहले पुलिस ने गिरफ्तार किया था। उनकी निशान देही पर पुलिस ने मंगलवार को साजिश रचने वाले दो अन्य साथियों को भी गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने उनके पास से हथियार भी बरामद कर लिया है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि कुछ समय पहले गैंगेस्टर बॉबी ने दिल्ली के अनुज की हत्या कर दी थी। हत्या के आरोप में बॉबी दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है। हत्याकांड में बॉबी के खिलाफ दिल्ली के प्रेम नगर निवासी 2 गवाहों की गवाही 24 दिसंबर को दिल्ली की कोर्ट में होनी है। इसके चलते बॉबी ने जेल से इन दोनों गवाहों की हत्या करने का संदेश अपने गुर्गों को भिजवाया था। बॉबी के इशारे पर गुर्गों ने गवाहों की हत्या करने के लिए उत्तर प्रदेश से तीन कट्टे और एक पिस्तौल खरीदी थी। इस मामले में क्राइम ब्रांच प्रभारी सुमेर सिंह की टीम ने बॉबी के दोनों गुर्गों सोनू और रोहित को 11 दिसंबर को पल्ला थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया था। पुलिस ने उनके पास से एक देशी कट्टा बरामद किया था। मामले में गहनता से पूछताछ के लिए पुलिस द्वारा उन्हें रिमांड पर लिया गया।

रिमांड के दौरान दोनों बदमाशों ने बताया कि उन्होंने उत्तरप्रदेश से हथियार लाकर अमरेश और बबलू के पास रखवा दिए थे। उनकी निशानदेही पर पुलिस ने साजिश में शामिल अमरेश और बबलू को भी पकड़ लिया। उनके कब्जे से पुलिस ने 315 बोर के एक देशी कट्टे, तीन जिंदा कारतूस, 32 बोर का एक पिस्तौल, दो जिंदा कारतूस और एक मोटरसाइकिल बरामद की। पूछताछ में सोनू तथा रोहित ने बताया कि उन लोगों ने दिल्ली के अमन विहार व प्रेम नगर में हथियारों के बल पर लूट की कई वारदातों को अंजाम दिया था। उन्होंने प्रेम नगर निवासी संजय को धमकी देकर कई बार अवैध वसूली की और पैसे जेल में बंद बॉबी को पहुंचाए थे। उन्होंने साजिश में शामिल एक और आरोपी के बारे में बताया। जो जेल में बॉबी से मिलने जाता रहता है।

Source link

Tags:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *