डेस्टिनेशन वेडिंग के नाम पर ठगी: शादी से चार दिन पहले फैशन डिजाइनर के 14 लाख रुपये लेकर इवेंट प्लानर फरार

दुबई में फैशन डिजाइनर के तौर पर काम कर रहे मेरठ के युवक से मुंबई के एक इवेंट प्लानर ने ठगी कर डाली। शादी से चार दिन पहले इंवेट प्लानर राजस्थान में डेस्टिनेशन वेडिंग के नाम पर 14 लाख रुपये लेकर फरार हो गया। अब युवक और युवती का परिवार थाने के चक्कर काट रहा है।

शादी से चार दिन पहले इवेंट प्लानर 14 लाख रुपये लेकर फरार हो गया। शादी करने जा रहे युवक और युवती के परिवार बहुत परेशान हैं। उनका कहना है कि पुलिस भी मदद नहीं कर रही है। बताया गया कि युवक दुबई में फैशन डिजाइनर है।

जानकारी के अनुसार सिविल लाइन थाना क्षेत्र निवासी युवक दुबई में फैशन डिजाइनर है। उसकी शादी पटना निवासी युवती से तय हुई है। 28 नवंबर को शादी होनी है। दोनों परिवारों ने राजस्थान में डेस्टिनेशन वेडिंग करने का निर्णय लिया।

बताया गया कि सोशल मीडिया को खंगालने के बाद उन्होंने इंस्टाग्राम से एक नंबर लेकर मुंबई की एक इवेंट मैनेजमेंट कंपनी से संपर्क साधा। बात आगे बढ़ी और 16 लाख में पैकेज तय हो गया। युवक और युवती पक्ष ने 14 लाख का भुगतान भी कर दिया।

24 को इवेंट प्लानर को फोन किया तो नंबर बंद आया। इसके बाद से उससे संपर्क नहीं हो सका है। युवक ने बताया कि वेडिंग प्लानर ने कई इवेंट लाइव करने की भी बात कही थी। राजस्थान में एक जगह भी तलाश कर ली थी।

बैंक खाता भी हुआ खाली

वेडिंग प्लानर को 14 लाख रुपये तीन खातों से किश्तों में भेजे गए। जिस खाते में रुपया ट्रांसफर किया गया, वह निजी बैंक का है। जब उक्त खाते का विवरण निकाला गया तो वह भी खाली आया। युवक ने पुलिस अफसरों से संपर्क किया और शिकायत दर्ज कराने की कोशिश की, लेकिन रिपोर्ट दर्ज नहीं हो सकी।

एक युवक ने वेडिंग प्लानर द्वारा 14 लाख की ठगी की जानकारी दी थी। मामला साइबर क्राइम का था। वह थाने में शिकायत दर्ज कराने की बात कहते हुए लौट गए। – अनित कुमार, एसपी क्राइम 

Source link

Tags:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *