टोयोटा ने बैटरी ईवी बिक्री लक्ष्य को 75 प्रतिशत बढ़ाया

एक पिछड़े के रूप में आलोचना की, टोयोटा मोटर कार्पोरेशन आज बैटरी-इलेक्ट्रिक वाहन विकास पर अपने नियोजित खर्च में भारी तेजी आई है, और तदनुसार इसकी बिक्री आधार रेखा में वृद्धि हुई है।

राष्ट्रपति एकियो टोयोडा ने आज कहा कि दुनिया की सबसे बड़ी कार निर्माता की योजना यात्री और वाणिज्यिक क्षेत्रों में 2030 तक वैश्विक स्तर पर 30 बैटरी-इलेक्ट्रिक (बीईवी) मॉडल पेश करने की है। यह इस साल की शुरुआत में 2025 तक 15 बीईवी से अधिक है।

प्रस्तुति के अंत तक, मिस्टर टोयोडा 16 बीईवी कॉन्सेप्ट कारों की लाइन-अप से घिरी हुई थी – स्टेक की तुलना में अधिक तेज, लेकिन एक मजबूत दृश्य विवरण – टोयोटा और लेक्सस दोनों बैज पहने हुए, और इसके भविष्य के शोरूम को छेड़ते हुए।

कंपनी ने कहा कि अब उसे 2030 तक 35 लाख कारों की वार्षिक बीईवी बिक्री की उम्मीद है, जो मौजूदा आंकड़ों पर उसके वार्षिक उत्पादन के एक तिहाई से अधिक के बराबर है। यह इस साल मई में घोषित दो मिलियन लक्ष्य से अधिक है।

श्री टोयोडा ने यह भी कहा कि प्रीमियम डिवीजन लेक्सस चार्ज का नेतृत्व करेगा, 2035 तक पूरी तरह से इलेक्ट्रिक होगा, और 2030 से पहले यूरोप, उत्तरी अमेरिका और चीन में सभी बीईवी होंगे।

वैश्विक बिक्री गति और मैत्रीपूर्ण सरकारी नीतियां जैसे राष्ट्रपति बिडेन का संकल्प 2030 तक संयुक्त राज्य अमेरिका को 50 प्रतिशत विद्युतीकृत करने के लिए टोयोटा को अपनी प्रतिक्रिया में तेजी लाने के लिए प्रेरित किया था।

“जैसा कि हमने देखा कि वे नीतियां स्पष्ट होती जा रही हैं, हम अपनी कार्बन तटस्थता पहल के बारे में सोच रहे हैं। जैसा कि हमने अपनी योजना को परिष्कृत किया है, हम इस संख्या के साथ आए हैं, ”कंपनी ने कहा।

आइए टेस्ला की ट्रिलियन-डॉलर कैप, रिवियन के आईपीओ, और एफ-150 लाइटनिंग के साथ फोर्ड की बिकवाली की सफलता, साथ ही बीवाईडी और एनआईओ जैसे नए चीनी चैलेंजर्स के एक आर्मडा को न भूलें।

उत्पादन में तेजी से मेल खाने के लिए, टोयोटा उस समय तक “अधिक उन्नत, उच्च गुणवत्ता और सस्ती बैटरी” में 500 अरब येन ($6.2 अरब) का निवेश करेगी, इसके तहत दशक के अंत तक बैटरी बजट को एक स्मिडजेन तक ले जाएगा। $25 बिलियन।

यह राशि कुल 4 ट्रिलियन येन ($ 49.4 बिलियन) का आधा है, टोयोटा की योजना 2020 के अंत तक विशेष रूप से इलेक्ट्रिक कारों के लिए आरएंडडी में जुताई करने की है। इस राशि में हाइब्रिड और हाइड्रोजन वाहन शामिल नहीं हैं, जिन्हें इस अवधि के दौरान दावा किए गए समान निवेश प्राप्त होगा।

“उचित मूल्य बड़े पैमाने पर उत्पादन [BEV] सभी प्रकार के ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए मॉडल”, श्री टोयोडा ने कहा।

बाद में प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा: “क्या हमें अभी भी पिछड़े दिखने वाले के रूप में आंका जाएगा?”

टोयोटा ऑस्ट्रेलिया से अपना पहला ईवी लॉन्च करने की उम्मीद है, bZ4X एसयूवी, अगले वर्ष।

अधिक: टोयोटा सिर्फ यूरोप के लिए नया हाइब्रिड, PHEV और EV प्लेटफॉर्म विकसित करेगी
अधिक: कौन से ब्रांड पूरी तरह से इलेक्ट्रिक हो रहे हैं और कब तक?

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *