टूरिस्ट बस ने बाजपुर के बाइक सवार युवक को रौंदा, मौत

टूरिस्ट बस ने बाजपुर के बाइक सवार युवक को रौंदा, मौत

स्वार /रामपुर। ईदगाह के पास बाइक सवार युवक ठेले पर लदी पाड़-बल्ली से टकराकर सड़क पर गिर गया। इस दौरान पीछे से आई एक टूरिस्ट बस ने उसे रौंद दिया। हादसे में युवक की मौके पर पर ही मौत हो गई। मृतक उत्तराखंड के बाजपुर थाना अंतर्गत गांव का रहने वाला था। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया है। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने टूरिस्ट बस को कब्जे में लेकर चालक को हिरासत में ले लिया।
जिला ऊधमसिंह नगर (रुद्रपुर) के कोतवाली बाजपुर अंतर्गत मड़ैया हट्टू गांव निवासी राजेश (32) पुत्र भूप सिंह अपने गांव में चाट का ठेला लगाता था। बताते हैं कि वह सोमवार की सुबह स्वार कोतवाली क्षेत्र में आलू इत्यादि की खरीदारी करने के लिए आया था। वह सुबह लगभग नौ बजे बाइक से वापस अपने घर जा रहा था। जैसे ही वह स्वार नगर की ईदगाह के सामने पहुंचा, तभी गली से पाड़ बल्ली लेकर एक ठेला अचानक से निकल आया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार बाइक सवार ने ठेले से बचने का प्रयास किया, इसके बावजूद बल्ली से टकरा गया और बीच मार्ग पर गिर गया। इसी दौरान पीछे से आ रही टूरिस्ट बस ने उसे कुचल दिया। हालांकि वह हेलमेट लगाए था, इसके बावजूद उसका सिर कुचल गया और तत्काल ही दम तोड़ दिया।
हादसे की सूचना पर कोतवाल हरेंद्र सिंह मय पुलिस बल मौके पर पहुंचे और शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल पहुंचा दिया। इस बीच पुलिस ने टूरिस्ट बस और उसके चालक को भी अपने कब्जे में ले लिया। सूचना मिलने पर मृतक के परिजन भी स्वार पहुंच गए। मृतक चाचा अनूप सिंह पुत्र चंदन सिंह की ओर से बस चालक के खिलाफ लापरवाही से दुुर्घटना कर भतीजे की मृत्यु करने का मुकदमा दर्ज कराया गया है। मृतक के परिवार में पत्नी और 4 साल की बेटी बताई गई है।
हेलमेट भी नहीं बचा सका बाइक सवार की जान
स्वार। सड़क हादसे में जान गंवाने वाला युवक हेलमेट भी लगाए हुए था, इसके बावजूद उसकी जान नहीं बच सकी। सिर पर गंभीर चोट लगने के कारण मौके पर उसकी मौत हो गई।
पिकनिक मनाने गर्जिया जा रहे थे बस में सवार स्कूली बच्चे
स्वार। टूरिस्ट बस में मूंढापांडेय के गणेशपुर स्थित एक निजी स्कूल के बच्चे सवार थे, जो उत्तराखंड के रामनगर पिकनिक मनाने जा रहे थे। यह बच्चे गर्जिया मंदिर भी जाते कि उनकी बस से स्वार में हादसा हुआ और बाइक सवार की मौत हो गई। बस और चालक पुलिस के कब्जे में जाने के बाद स्कूली बच्चे कई घंटे तक दूसरी बस की व्यवस्था होने तक भयंकर गर्मी का शिकार रहे।

Source link

Tags:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *