जरात की फ्लोरा कंपनी में जोरदार धमाके के बाद लगी भीषण आग, 2 की मौत 30 जख्‍मी

Blast in Flora Company Gujarat गुजरात के पंचमहाल में फ्लोरा कंपनी के सॉल्वेंट प्लांट में भीषण आग लगने से 2 लोगों की मौत हो गई 30 श्रमिक जख्‍मी हो गए। फायर ब्रिगेड की 4 गाड़ियां भी आग पर काबू पाने के लिए घटनास्थल पर मौजूद हैं।

अहमदाबाद,

अहमदाबाद, गुजरात के पंचमहाल जिले में फ्लोरा कंपनी के सॉल्वेंट प्लांट में ब्लास्ट के बाद आग लग गई। इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई जबकि 30 श्रमिक बुरी तरह से जख्मी हो गए। गुजरात के पंचमहाल जिले के घोघंबा गांव के पास स्थित फ्लोरा कंपनी के सॉल्वेंट प्लांट में गुरुवार सुबह अचानक धमाका हुआ और भीषण आग लग गई। धमाके की आवाज दूर-दूर तक सुनाई दी गई तथा उसके बाद प्लांट में आग लग गई इस हादसे में लगभग 30 श्रमिक जख्मी हुए हैं जिन्हें उपचार के लिए नजदीक के अस्पताल भेजा गया है। जिला पुलिस अधीक्षक एवं अन्य पुलिस के अधिकारी तुरंत मौके पर पहुंचे फायर ब्रिगेड की 4 गाड़ियां भी आग पर काबू पाने के लिए घटनास्थल पर पहुंची। घटना के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल सका है। पुलिस एवं फायर ब्रिगेड के कर्मचारी राहत एवं बचाव कार्य में लगे हुए हैं।

मिली जानकारी के अनुसार धमाके के साथ ही आग तेजी से फैलती चली गई। हालांकि ये हादसा सुबह के समय हुआ था इसलिए कंपनी में श्रमिकों की संख्‍या कम थी। आग लगते ही पूरे इलाके में अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया क्‍योंकि इस कंपनी के पास अन्‍य कंपनियों के भी प्‍लांट बने हुए हैं। घटना की सूचना मिलते ही पंचमहल जिला पुलिस, कलेक्टर और एसडीएम भी घटनास्‍थल पर पहुंच गए। मौके पर मौजूद दमकल वाहनों ने आग को काबू कर फैलने से रोका।

आग बुझाने के लिए कालोल और गोधरा से भी दमकल वाहन बुलाये गए हैं। दमकल कर्मियों की सूझ-बूझ से आग को जल्‍द ही प्‍लांट से बाहर फैलने से रोक लिया गया। इस कंपनी में रेफरन गैस के कई टैंक भरे हुए थे अगर समय रहते आग पर काबू नहीं पाया जाता तो हादसा और बड़ा हो सकता था। दमकल कर्मियों का कहना था कि अगर इनमें आग लगा जाती तो आग पर काबू करना मुश्किल हो जाता और पूरे इलाके में ही आग फैल जाती।

Source Link

Tags:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *