घाट स्वच्छता व आरती के लिए 11 सदस्यों की घाट समिति गठति, आज होगी आरती

शाहजहांपुर। समस्त जलतीर्थों के संरक्षण के संकल्प के साथ लोगों को नदियों बचाओ अभियान से जोड़ने के उद्देश्य से गंगा समग्र ने पहल की है। गंगा समग्र की ओर से घाट स्वच्छता व आरती के लिए 11 सदस्यों की घाट समिति बनाई गई है।

सोमवार को बुद्ध पूर्णिमा पर खन्नौत नदी के लोदीपुर घाट पर शाम पांच बजे से गोष्ठी व आरती का आयोजन किया जाएगा। आयोजन को भव्य बनाने के लिए गंगा समग्र की ओर से घाट स्वच्छता टीम का संयोजक अक्षय तिवारी तथा सह संयोजक राजीव गुप्ता को बनाया है। समिति में सावित्री शर्मा, गीता त्रिवेदी, अर्चना तिवारी सहित पांच महिलाओं को भी रखा है।

गंगा समग्र व जिला गंगा समिति नगर के पदाधिकारी, समाजसेवी व अन्य लोग मिलकर आरती करेंगे। गंगा समग्र के प्रांतीय कोषाध्यक्ष व जिला गंगा समिति के सदस्य राकेश कुमार पांडेय ने बताया कि आयोजन को सफल बनाने के लिए गंगा समग्र संगठन के कार्यकर्ता संतकुमार मिश्रा, डॉ. आशुतोष, मृदुल गुप्ता, संजय कुमार, अक्षय तिवारी, राजीव गुप्ता, आनंद मिश्रा, गीता त्रिवेदी, महिमा शुक्ला, वर्षा, विनय सक्सेना, अर्चना तिवारी, सुजीत पाठक, ज्ञानेश वाजपेयी, अतुल दीक्षित, रूपेश वर्मा, सावित्री शर्मा, राजेश आदि नगर के लोगों से संपर्क कर रहे हैं। इस कार्यक्रम में वन विभाग व नगर निगम प्रशासन का भी सहयोग लिया जा रहा है।

घाट स्वच्छता व आरती के लिए एक 11 सदस्यों की घाट समिति भी बना दी गयी है। इसका संयोजक अक्षय तिवारी तथा सहसंयोजक राजीव गुप्ता जी को बनाया है। समिति में सावित्री शर्मा गीता त्रिवेदी, अर्चना तिवारी सहित 5 महिलाओं को भी रखा है। मुख्य अतिथि मुख्य विकास अधिकारी एसबी सिंह होंगे।

Source link

Tags:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *