एसिड अटैक पीड़ित महिलाएं चलाएंगी कैफे

नोएडा। एसिड अटैक पीड़ित महिलाएं शहर में शीरोज हैंगआउट कैफे का संचालन करेंगी। सेक्टर-21ए स्थित नोएडा स्टेडियम के गेट नंबर-4 पर बने कियोस्क में इस खास कैफे का संचालन किया जाएगा। इसके लिए निविदा आमंत्रित की गई थी। मंगलवार सुबह शीरोज हैंगआउट कैफे का उद्घाटन सांसद डॉ. महेश शर्मा, विधायक पंकज सिंह और नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी के हाथों होगा। कैफे में खाने-पीने की वस्तुओं की बिक्री होगी।

नोएडा प्राधिकरण के अधिकारी ने बताया कि छांव फाउंडेशन एसिड अटैक पीड़ित महिलाओं के लिए काम कर रही है। फाउंडेशन ओर से नोएडा प्राधिकरण की ओर से निकाली गई निविदा में टेंडर डाला गया था। इसके बाद कियोस्क चलाने के लिए फाउंडेशन का चयन किया गया। छांव फाउंडेशन की ओर से इसका संचालन एसिड अटैक पीड़ित महिलाओं से कराया जाएगा। इसका संचालन नो प्रॉफिट नो लॉस के आधार पर होगा।
पहले चरण में नोएडा प्राधिकरण के गेट नंबर 4 के पास बने खेल परिषद कार्यालय के निकट कियोस्क तैयार किया गया है। अधिकारियों का कहना है कि छांव फाउंडेशन एसिड अटैक पीड़ित महिलाओं को आगे बढ़ाने में मदद करती है। यही वजह है कि प्राधिकरण की ओर से इसमें सहयोग करते हुए बिना फायदे के इसे दिया गया है। यह एक प्रकार से समाज में ऐसी महिलाओं को उनका हक दिलाने और आगे बढ़ने में मदद करने के लिए किया जा रहा है। आगे भी प्राधिकरण ऐसे मामलों में मदद करने के लिए तैयार रहेगा।

Source link

Tags:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *