एशेज 2021-22: पैट कमिंस ने गुलाबी गेंद के टेस्ट के लिए जोश हेजलवुड की जगह इस खिलाड़ी का नाम लिया

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने यहां दूसरे एशेज टेस्ट के लिए चोटिल तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड की जगह कौन लेगा, इस पर सस्पेंस साफ कर दिया, यह पुष्टि करते हुए कि झे रिचर्डसन 16 दिसंबर से शुरू होने वाले गुलाबी गेंद के खेल के लिए प्लेइंग इलेवन में होंगे।

रिचर्डसन दिन-रात के खेल के लिए प्लेइंग इलेवन में एकमात्र बदलाव है, जिसने ब्रिस्बेन के गाबा में इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती टेस्ट में नौ विकेट से जीत हासिल की थी। कमिंस ने एडिलेड ओवल में दर्द से उबरने के लिए बल्लेबाजी करने वाले डेविड वार्नर का भी समर्थन किया।

ब्रिस्बेन टेस्ट की पहली पारी में 94 रन की अपनी धैर्यपूर्ण पारी के दौरान वार्नर की पसलियों में चोट लग गई थी। वार्नर मंगलवार शाम तक संदेह में थे, लेकिन ऑस्ट्रेलिया को भरोसा है कि बाएं हाथ का यह दृढ़ निश्चयी खिलाड़ी अच्छा होगा।

रिचर्डसन ने चयन के लिए माइकल नेसर के खिलाफ रेस जीती, साथ ही क्वींसलैंडर के टेस्ट डेब्यू के लिए लंबा इंतजार जारी रहा। गेंद को गंभीर गति से हिलाने की क्षमता से धन्य, रिचर्डसन के अब तक के दो टेस्ट दोनों 2019 में आए थे, जिसके बाद से उनके करियर में बाधा आ रही थी।

इस तेज गेंदबाज ने श्रीलंका के खिलाफ 20.50 की औसत से छह विकेट लेकर अपनी दो पारियों में अपनी छाप छोड़ी। वह इस साल गर्मियों में ऑस्ट्रेलिया के शेफील्ड शील्ड में शानदार फॉर्म में रहा है, उसने इस सीजन में अब तक 13.43 पर 23 विकेट झटके हैं। वार्नर के शामिल होने का मतलब है कि उस्मान ख्वाजा की टेस्ट वापसी का इंतजार जारी है, जो आखिरी बार 2019 एशेज में खेला था।

“वह सही होगा,” कमिंस ने वार्नर के बारे में कहा। “उसके पास कल एक बल्ला था, थोड़ी परेशानी के साथ बल्लेबाजी की, लेकिन डेवी को जानते हुए, वह इसे याद नहीं करने वाला है। एक बार एड्रेनालाईन और सब कुछ शुरू हो जाता है, (वह होगा) थोड़ा दर्द होता है लेकिन वह ठीक हो जाएगा।”

उन्होंने कहा, “नेट पर बल्लेबाजी करना एक बात है, लेकिन जब आप बाहर जाते हैं तो एक और चीज होती है और यह एक भरी हुई भीड़ होती है। मुझे नहीं लगता कि कल उसके पास किसी तरह की दर्द निवारक दवा थी या कुछ भी था। उसने करीब 90 टेस्ट खेले हैं, मुझे यकीन है कि बहुत कुछ है। उन्हें असुविधा में या खेल में जाने के साथ खेला गया है। वह कल ठीक हो जाएगा,” कमिंस ने कहा।

ऑस्ट्रेलिया इलेवन: मार्कस हैरिस, डेविड वार्नर, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रैविस हेड, कैमरून ग्रीन, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस (सी), मिच स्टार्क, नाथन लियोन, झाय रिचर्डसन।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *