एशेज 2021: स्टीव स्मिथ ने टॉस जीता, पिंक बॉल टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी की

ऑस्ट्रेलिया के स्टैंड-इन कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीता और इंग्लैंड के खिलाफ एडिलेड ओवल में गुरुवार (16 दिसंबर) को दिन-रात्रि दूसरे एशेज टेस्ट में पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, इसके कुछ घंटे बाद घरेलू टीम नियमित कप्तान पैट कमिंस की हार से हिल गई। . सकारात्मक COVID-19 मामले के करीबी संपर्क के रूप में पहचाने जाने के बाद कमिंस को मैच से हटने के लिए मजबूर होना पड़ा।

कमिंस, जिन्होंने बुधवार रात एडिलेड में उसी रेस्तरां में भोजन किया COVID मामले के रूप में, सात दिनों के लिए अलग रहने की आवश्यकता होगी। स्मिथ ने 2018 में न्यूलैंड्स बॉल टैंपरिंग कांड के बाद पहली बार कप्तानी हासिल की, जबकि अनकैप्ड पेसर माइकल नेसर ने पेस अटैक में कमिंस की जगह लेने के बाद टेस्ट डेब्यू किया।

श्रृंखला से पहले टिम पेन के इस्तीफे के बाद ऑस्ट्रेलिया के लिए तीन टेस्ट मैचों में तीसरे कप्तान स्मिथ ने कहा, “यह एक बहुत बड़ा सम्मान है।”

“काफी दिलचस्प सुबह रही, कुछ चल रहा था। पैटी के लिए इस खेल को याद करने के लिए महसूस करें, लेकिन मैं कोशिश करूंगा और पिछले हफ्ते जिस तरह से शुरुआत की थी, उस पर आगे बढ़ूंगा और उम्मीद है कि हमारे पास वास्तव में एक अच्छा सप्ताह हो सकता है।

ऑस्ट्रेलिया ने अब दो फ्रंट-लाइन तेज खो दिए हैं, जोश हेज़लवुड को भी ब्रिस्बेन में साइड स्ट्रेन से पीड़ित होने के बाद दूसरे टेस्ट से चूकने के लिए मजबूर होना पड़ा। उनकी जगह दो टेस्ट के तेज गेंदबाज झाय रिचर्डसन को लिया गया है।

ट्रैविस हेड को उपकप्तान बनाया गया। इंग्लैंड ने तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड को चुना, जो अपना 150 वां टेस्ट खेलेंगे, और जेम्स एंडरसन ने स्पिनर जैक लीच को गाबा में अपने बुरे सपने के बाद छोड़ दिया, जहां उन्होंने 13 ओवरों में 1-102 रन बनाए।

कप्तान जो रूट ने कहा, ‘हम बल्लेबाजी करते। “यह एक अच्छी सतह दिखती है लेकिन हमें अपने हाथ में एक नई गुलाबी गेंद जल्दी मिल जाती है। जैक लीच चूक गए। यह एक बहादुरी भरा फैसला है लेकिन हमें उम्मीद है कि तेज गेंदबाज परिस्थितियों का फायदा उठा सकते हैं।”

ब्रिस्बेन में पहले टेस्ट में इंग्लैंड को नौ विकेट से हराकर ऑस्ट्रेलिया पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला में 1-0 से आगे है।

टीमें:

ऑस्ट्रेलिया: स्टीव स्मिथ (कप्तान), मार्कस हैरिस, डेविड वार्नर, मार्नस लाबुशेन, ट्रैविस हेड, कैमरन ग्रीन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मिच स्टार्क, नाथन लियोन, झे रिचर्डसन, माइकल नेसर

इंग्लैंड: जो रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), हसीब हमीद, डेविड मलान, ओली पोप, ओली रॉबिन्सन, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *